बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव ने दिया उपेंद्र कुशवाहा को दिया एक और झटका

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर वहां पर उल्टफेर जारी है। वहां राजनीति पार्टियों के सदस्यों का दामन छोड़ने और थामने का दौर जारी है। इस बीच तेजस्वी यादव ने रालोसपा-बसपा गएठबंधन को एक बड़ा झटका दिया है। रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष भरत बिंद ने शनिवार को आरजेडी का दामन थाम लिया है। तेजस्वी यादव ने उन्हें आरजेडी की सदस्यता दिलाई है।

बता दें कि, उपेंद्र कुशवाहा द्वारा बसपा संग मिलकर बनाए गए मोर्चे में सीट बंटवारे पर आपसी सहमति बन गई है। बसपा बिहार में करीब 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी की 153 सीटें रालोसपा को दी जा रही हैं। इसमें उसे जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के अलावा इस गठबंधन में शामिल अन्य दलों को भी समायोजित करना होगा।

अभी गठबंधन में कई अन्य छोटे दलों के भी शामिल होने की संभावना है। सूत्रों का कहना है कि ओवैशी की पार्टी से भी बातचीत चल रही है। अपने नए गठबंधन को रालोसपा व बसपा ने कुछ नाम भले न दिया हो लेकिन सीट बंटवारे के मामले में वो दूसरों से आगे निकलते दिख रहे हैं। सूत्रों की मानें तो बंटवारे का जो फार्मूला तय हुआ है, उसके हिसाब से बसपा के 90 के आसपास सीटों पर लड़ने की संभावना है। इनमें से करीब 35 सीटें वो हैं जहां पहले चरण में चुनाव होना है।

Gyan Dairy

 

Share