बिहार सियासत: विवादों से घिरे शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

पटना। बिहार कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और नीतीश कुमार कैबिनेट में शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया। भ्रष्टाचार के चौतरफा आरोपों से घिरे मेवालाल चौधरी ने आज यानी गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद अशोक चौधरी को शिक्षा विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

मंत्री पद से त्यागपत्र देने के बाद मेवालाल चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोई भी केस तब साबित होता है जब चार्जशीट दाखिल हुई हो। बता दें कि नीतीश कैबिनेट में मेवालाल चौधरी के शपथ लेने के बाद से ही राष्ट्रीय जनता दल हमलावर हो गई थी। आरजेडी ने मेवालाल चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोपों और उनकी पत्नी की संदिग्ध मौत के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर जांच की मांग कर रही है।

Gyan Dairy

बता दें कि 2017 में मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए कॉलेज की नियुक्ति में भ्रष्टाचार का आरोप है। उनके ऊपर आरोप है कि कुलपति रहते हुए उन्होंने 161 सहायक प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की। इस मामले को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज है। भ्रष्टाचार उजागर होने के बाद उस समय के बिहार के राज्यपाल रहे रामनाथ कोविंद ने मेवालाल चौधरी के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे और जांच में उनके ऊपर लगे आरोप सही पाए गए थे।

Share