बिम्सटेक सम्मलेन में भी आतंकवाद का मुद्दा प्रमुखता के साथ उठा।

प्रधानमंत्री मोदी ने बिम्सटेक सम्मलेन में नाम लिये बिना पाकिस्तान पर एक बार फिर किया करारा प्रहार है. पीएम मोदी ने कहा, ”साउथ एशिया में एक देश को छोड़ कर हर देश शांति और विकास के रस्ते पर चलना चाहता है. दुर्भाग्यवश भारत का ये पडोशी देश आतंकवाद के अँधेरे को फैलता रहा है.

ब्रिक्स-बिम्सटेक सम्मेलन में भी आतंकवाद का मुद्दा प्रमुखता के साथ उठा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर पाकिस्तान का बिना नाम लिए उसपर हमला बोला और कहा,’ हमारे पड़ोसी का दुलारा बच्चा है आतंकवाद। मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान भी आतंकवाद पर हल्ला बोला था और पाकिस्तान का बिना नाम लिए उसे आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला देश बताया था।

Gyan Dairy

पीएम मोदी ने कहा कि आतंक को खत्म करने ने लिए सभी देशों को एक साथ काम करने और अापसी सहयोग बना कर चलने की जरूरत है। पीएम ने कहा आतंकियों और आतंक का साथ देने वालों को सजा मिलनी चाहिए इनाम नहीं। इस सम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन व अन्य प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। दो दिनों तक चलने वाले इस सम्मेलन में भारत और अन्य देशों के साथ कई बड़े समझौते होने की संभावना है।

Share