दूर होगी कड़वाहट: सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को भेजे बंगाल से खास ‘आम’, जानें वजह

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केन्द्र सरकार के बीच तल्खी किसी से छिपी नहीं है। राज्य के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा और टीएमसी के बीच कड़वी सियासी लड़ाई भी रही। हालांकि इन सबके बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल के आम भेज कर केंद्र से रिश्ते बेहतर करने की कोशिस की है। ममता बनर्जी ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल से आम भेजे हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हिमसागर, मालदा और लक्ष्मणभोग आम भेजे गए हैं। ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी बंगाल के आम की पेटियां भेजी हैं। बता दें कि ममता बनर्जी 2011 से ही दिल्ली आम भेजती रही हैं। पीएम मोदी ने एक बार कहा था कि वे बंगाली मिठाई के दीवाने हैं और ममता दीदी उन्हें मिठाई भेजती रहती हैं।

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी की ओर से पीएम मोदी और उनकी कैबिनेट के सदस्यों को आम ऐसे वक्त में भेजे गए हैं, जब कई मुद्दों पर राज्य सरकार और केंद्र के बीच टकराव चरम पर है। बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा, नारदा केस और अलापन बंदोपाध्याय के ट्रांसफर के मुद्दे को लेकर ममता सरकार और केंद्र की मोदी सरकार आमने-सामने हैं।

Gyan Dairy

 

Share