बीजेपी का मिशन बंगाल: जेपी नड्डा ने किसान के घर खाया खाना, ममता पर साधा निशाना

कोलकाता: बिहार चुनाव में अपना परचम लहराने वाली बीजेपी किसी भी हालत में इस बार पश्चिम बंगाल में सरकार बनाना चाहती है, इसके लिए पार्टी के बड़े नेता लगातार बंगाल में डेरा डाले हुए हैंँ। पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, जो पश्चिम बंगाल की एक दिवसीय यात्रा पर हैं। बर्धमान की रैली में जेपी नड्डा ने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला है। नड्डा ने ममता सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताते हुए दावा किया कि आने वाले चुनावों मे ममता सरकार का जाना तय है। उन्होंने 24 तारीख तक चलने वाले एक मुट्ठी चावल अभियान की शुरुआत भी की।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किसान के घर जाकर खाना खाया। इससे पहले जेपी नड्डा ने किसानों के घर जाकर एक मुट्ठी चावल मांग कर अभियान की शुरुआत की। इस अभियान से पहले उन्‍होंने मंदिर में पूजा अर्चना की और किसानों को संबोधित किया। जनसभा में जेपी नड्डा ने साफ साफ कह दिया की बंगाल की जनता ने ममता सरकार को हटाने का मूड बना लिया है।

नड्डा ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “आपने जो गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया है, उससे पता चलता है कि आपने तय किया है कि ममता सरकार को दरवाजा दिखाया जाएगा और बीजेपी बंगाल में सरकार बनाएगी। आपकी खुशी और आत्मविश्वास दिखाती है कि सरकार बनाने के लिए जनता हमारा स्वागत करने के लिए तैयार है।”

नड्डा ने आगे कहा कि मोदी सरकार COVID-19 महामारी के दौरान राशन उपलब्ध करा रही थी, लेकिन TMC कार्यकर्ताओं ने अपने घरों को “राशन कार्यालयों” में बदल दिया। बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा बंगाल में ‘कृषक सुरक्षा’ सभा में कहा गया, “इस तरह की लूट हुई थी।”

Gyan Dairy

भाजपा प्रमुख ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी राज्य में किसानों को न्याय दिलाएगी, अगर वह सत्ता में आए। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम किसान योजना को लागू करने पर सहमति जताई है, क्योंकि वह जमीन खो रही हैं।

उन्‍होंने कहा, “लगभग 70,000 परिवारों को बंगाल में पीएम-किशन सम्मान निधि का लाभ नहीं मिला है। ममता अब पीएम को पत्र लिख रही हैं, अब चुनाव नजदीक आ रहे हैं। हम बंगाल में सरकार बनाएंगे और राज्य में हमारे किसानों की मदद करेंगे। निकट भविष्य में, बंगाल में सरकार बनाने के बाद 4.66 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत का लाभ मिलेगा।”

Share