BSF जवान ने ठुकरा दी 1 करोड़ की रिश्वत, पकड़ी पाक से आई 200 करोड़ की ड्रग्स

देश की सुरक्षा में लगे एक जवान ने ऐसा कारमाना कर दिखाया जिससे आपको गर्व जरुर महसूस होगा। सीमा पार से नशे के सौदागर नशे की तस्करी के के लिए नए-नए तरीके खोजते रहते हैं। ज्यादातर ये तस्कर जम्मू- कश्मीर,  राजस्थान या फिर पंजाब में एक्टिव रहते हैं। हाल ही में बीएसएफ ने सरहद पार से आ रहे नशे के जखीरे को पकड़ा।

बता दें कि  पुलिस और सुरक्षाबल सीमापार से होने वाली नशे की तस्करी को रोकने के लिए अभियान चलाते हैं। शुक्रवार को बारामूला पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त कार्रवाई के तहत भारत आ रहे एक ट्रक से 25 किलो नारकोटिक्स ड्रग्स जब्त किया है।

खबरों की मानें तो ट्रक ड्राइवर ने BSF के जवान को 1 करोड़ की रिश्वत देने की बात कही थी लेकिन देश की सुरक्षा में लगे इस बीएसएफ जवान ने पैसे लेने से इंकार कर दिया।  BSF जवान ने बाद में मीडिया से कहा कि उसे 1 करोड़ रुपए ऑफर किए थे लेकिन पैसे से बड़ा देश है। एक करोड़ लेकर वो करोड़ों युवाओं की जिंदगी और देश का भविष्य खतरे में नहीं डाल सकता।

Gyan Dairy

यह ड्रग्स क्रॉस बॉर्डर ट्रेड के उद्देश्य से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) से भारत भेजी जा रही थी। पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। हाल ही में पंजाब में पाकिस्तान से भेजी गई 1 किलो हिरोइन की खेप को पकड़ा था। बरामद हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब पांच करोड़ रुपये आंकी जा रही थी।

हाल ही में खबर आई थी कि पाकिस्तानी तस्कर नशे की खेप भारत पहुंचाने के लिए सिंचाई साधनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही वह ड्रग्स के बड़े पैकेट के बजाय छोटे पैकेट भारत भेज रहे हैं, जिन्हें पकड़ना आसान नहीं होता।

Share