कई राज्यों में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, यूपी में 3 नवम्बर पर को होगा मतदान

नई दिल्ली। केन्द्रीय चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, गुजरात आदि राज्यों में उपचुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। एक लोकसभा और 56 विधानसभा सीटों पर 3 और 7 नवंबर को मतदान होगा। इसके साथ ही 54 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। बिहार में एक लोकसभा और मणिपुर में दो विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को मतदान होगा।

छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, नागालैंड, ओडिशा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश में 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को नतीजे घोषित होंगे। बिहार में वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव आयोग ने कहा कि बिहार के एक लोकसभा सीट के अलावा मणिपुर में दो विधानसभा सीटों के लिए भी वोट 7 नवंबर को डाले जाएंगे।

Gyan Dairy

हाल ही में केंद्रीय चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव का ऐलान किया है। बिहार में 243 सीटों के लिए तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे। 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा। कोरोना काल में पहली बार होने जा रहे चुनावों के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि महामारी को देखते हुए विशेष इंतजाम किया गए हैं।इस बार मतदान का समय एक घंटे के लिए बढ़ाया गया है। वोटिंग सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगी। कोरोना संक्रमित और संभावति लोग आखिरी समय में वोट डालेंगे।

Share