चक्का जामः महिलाओं ने हाईवे पर किया भजन कीर्तन, पलवल और फरीदाबाद में रूकी रफ्तार

पलवल। नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का चक्का जाम दोपहर 12 से 3 बजे तक चलेगा। चक्का जाम देश के विभिन्न हिस्सों में किया जा रहा है। वहीं, हरियाणा के पलवल जिले में किसानों ने आटोहा चौक पर बैठकर नेशनल हाईवे को जाम कर दिया है। किसान आटोहा चौक के कट पर बैठे हुए हैं। यहां से भारी वाहनों को छोड़कर बाकी सभी वाहनों को नेशनल हाइवे की दोनों लेन पर जाने दिया जा रहा है।

वहीं, इसको देखते हुए वहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। वहीं, चक्का जाम के दौरान महिलाओं के गाने और कीर्तन के साथ ही ट्रैक्टरों में भरकर किसानों का धरना स्थल पर पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। गौरतलब है कि तीन कृषि कानूनों पर जारी गतिरोध के चलते राजधानी दिल्ली से लगी गाजीपुर, टीकरी और सिंघु बॉर्डरों पर किसानों का आंदोलन आज 73वें दिन भी जारी है।

कानूनों को रद्द कराने पर अड़े किसान इस मुद्दे पर सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर चुके हैं। 26 जनवरी को हुई ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद आंदोलन कर रहे किसानों की संख्या में पिछले दिनों कमी आई थी, लेकिन भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के भावुक होने के बाद एक बार फिर से आंदोलन को बड़ी संख्या में किसानों का समर्थन मिलने लगा।

Gyan Dairy

 

 

Share