आग में जली तिजोरी, 20 करोड़ के हीरे और 400 किलो सोना

चेन्नई के टी नगर इलाके में स्थित शहर के सबसे बड़े टेक्सटाइल स्टोर में बुधवार को आग लग गई. स्टोर से आग की लपटे 24 घंटे से अधिक समय तक निकलती रही. 80 करोड़ रुपये की कीमत के कपड़े जलकर खाक हो गए. इतना ही नहीं, लगभग 24 घंटे बाद लेकिन सबसे अहम सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या स्टोर में रखा सैकड़ों किलो सोना, हीरा जवाहरात की रिकवरी हो पाएगी.

बुधवार को स्टोर में आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाने की कोशिश ज्यादा कारगर नहीं हुई और आग की लपटे 24 घंटे से अधिक समय तक उठती रही. ऐसे में फायर ब्रिगेड के कुछ स्पेशलिस्ट का दावा है कि ऐसी आग में संभव है कि सोना समेत हीरे-जवाहरात भी जलकर नष्ट हो चुके हों.

स्टोर के मालिकों की बात पर ध्यान दें तो उन्हें तिजोरी खरीदते वक्त बताया गया था कि इस तिजोरी को बाढ़, आग, भूकंप जैसी आपदाओं में कोई नुकसान नहीं होगा. लेकिन अब इस बात की पुष्टि तभी हो पाएगी जब तिजोरी को मलबे से निकालकर खोला जाए. मामले की गंभीरता को देखते हुए चेन्नई प्रसाशन ने स्टोर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर रखी है और तिजोरी को रिकवर करने के लिए एक्सपर्ट्स की मदद ली जा रही है.

Gyan Dairy

फिलहाल आग बुझने के बाद स्टोर की बिल्डिंग गिर चुकी है और बेसमेंट में रखी तिजोरी मलबे के नीचे दबी पड़ी है. ऐसे में इंतजार मलबे हो हटाए जाने का है जिसके बाद तिजोरी को रिकवर कर उसमें रखी करोड़ों रुपये की सोने की ज्वैलरी और हीरे जवाहरात की स्थिति का जायजा लग पाएगा.

Share