blog

छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने कहा की जो गाय की हत्‍या करेगा उसे फांसी पर लटका देंगे

Spread the love

यूपी में अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई के बीच अब छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि गायों की हत्‍या करने वालों को फांसी पर लटका दिया जाएगा. जब रमन सिंह से पूछा गया कि क्‍या छत्तीसगढ़ में भी गोहत्‍या के खिलाफ कोई कानून बनेगा, तब रमन सिंह ने ये बातें कहीं

उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने विवादित बयान दिया है. भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने धमकी दी है कि जो लोग गाय का वध करेंगे और उसका अपमान करेंगे उनकी टांगे तोड़ देंगे. उनकी इस टिप्पणी से विवाद हो सकता है. खतौली से विधायक विक्रम सैनी 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगा मामले में आरोपी हैं और उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत पकड़ा गया था.

गौरतलब है कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद अवैध बूचड़खानों को बंद करवा दिया गया है. इससे पहले यूपी में बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने भी विवादित बयान देते हुए कहा था, गोहत्‍या करने वालों की टांगे तोड़ देंगे. शुक्रवार को ही गुजरात विधानसभा ने एक सख्‍त कानून पारित किया है जिसके अनुसार राज्‍य में गोहत्‍या के दोषियों को उम्रकैद की सजा होगी.

गुजरात विधानसभा ने एक सख्‍त कानून पास किया है. इस नए कानून के तहत अब गोहत्‍या के दोषियों को उम्रकैद की सजा का प्रावधान किया गया है. अब गोवंश के साथ पकड़े जाने पर जमानत नहीं मिल सकती है. गो मांस की हेराफेरी करते हुए पकड़े जाने पर सात से 10 साल तक की सजा और एक से पांच लाख तक का दंड हो सकता है. इस संशोधित कानून को शुक्रवार को विधानसभा सत्र के आखिरी दिन पास किया गया. इसके साथ ही गाय की तस्‍करी पर भी सख्‍त पाबंदी लगा दी गई है. गौमांस का ट्रांसफर करते हुए जो वाहन पकड़े जाएंगे वो वाहन हमेशा के लिए जब्‍त हो जाएंगे. अगर जानवरों को लाने-ले जाने से संबंधित लाइसेंस भी है तब भी ये हेराफेरी रात के समय नहीं की जा सकेगी. इसके तहत शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक इनको एक स्‍थान से दूसरे स्‍थान पर ले जाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है.

You might also like