चीन सीमा पर हालात काबू में है, विवादित मुद्दों को सुलझाने में हैं सक्षम : सेनाध्यक्ष

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद के बीच आर्मी चीफ एम एम नरवणे ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि सीमा पर हालत काबू में है और सैन्य लेवल पर बातचीत चल रही है बातचीत के जरिए हम विवादित मुद्दों को सुलझा देंगे। थल सेना के प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि वे देशवासियों को भरोसा देना चाहते हैं कि चीन के साथ बॉर्डर पर हालात नियंत्रण में है। आर्मी चीफ ने कहा कि बातचीत के बाद दोनों पक्ष पीछे हटे हैं और हमें उम्मीद है कि लगातार बातचीत के जरिए भारत-चीन के बीच सीमा रेखा को लेकर जो भी विवाद है उसे हम सुलझा पाएंगे।

उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर सभी चीजें नियंत्रण में हैं। बता दें कि शुक्रवार को गलवान क्षेत्र को लेकर भारत और चीन के मिलिट्री अफसरों के बीच बातचीत हुई। इस चर्चा के दौरान गलवान क्षेत्र में तनाव कम करने पर चर्चा हुई है। भारत चीन के बीच वार्ता की शुरुआत 6 जून को हुई थी जब दोनों के कॉर्प्स कमांडर मिलने थे।

इसके साथ ही सेना प्रमुख नरवणे ने कहा कि नेपाल के साथ हमारे मजबूत रिश्ते हैं। नेपाल के साथ हमारे भौगोलिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और धार्मिक संबंध हैं। यहीं नहीं दोनों देशों के लोगों के बीच भी दोस्ताना रिश्ते हैं। उन्होंने कहा कि नेपाल से पहले भी हमारे रिश्ते अच्छे रहे हैं और आगे भी रहेंगे।

Gyan Dairy

 

Share