UA-128663252-1

संसद में बहस : सिगरेट से मिलने वाले कर से अस्पतालों का निर्माण किया जाता है

बच्चों में गुटखे के बढ़ते सेवन पर गंभीर चिंता जताते हुए लोकसभा में आज केंद्र सरकार से सिगरेट और गुटखे के उत्पादन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की गयी।

उन्होंने कहा कि गुटखे और सिगरेट से मिलने वाले कर से अस्पतालों का निर्माण किया जाता है , जागरूकता के लिए विज्ञापन प्रकाशित किए जाते हैं लेकिन यदि सरकार इन दोनों वस्तुओं के उत्पादन पर ही रोक लगा दे तो विज्ञापनों पर खर्च ही नहीं करना पडेगा।

शून्यकाल में सदन में यह मुद्दा उठाते हुए भाजपा के देवजी पटेल ने कहा कि बच्चे गुटखा खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुटखे और सिगरेट पर कर तो बहुत लगाया गया है लेकिन इसके सेवन पर रोकथाम नहीं लग रही है।

कांग्रेस के गुरजीत सिंह औजला ने अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिंगापुर, यूरोप और कनाडा के लिए सीधी विमान सेवा शुरू किए जाने की मांग की।

Gyan Dairy

भाजपा की ही हेमा मालिनी ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों के खेतों में ही मृदा जांच के लिए मोबाइल मृदा जांच लैब की व्यवस्था करे ताकि किसानों को खेत में ही मृदा जांच कार्ड उपलब्ध कराया जा सके।

भाजपा के कंवर सिंह, उदित राज, रीति पाठक, विद्युत महतो, गणेश सिंह, रंजन भट, ओम बिरला, छेदी पासवान, ज्योति धुर्वे और बीरेन्द्र कुमार, शिवसेना के चंद्रकांत खरे और अरविंद सावंत, कांग्रेस के ए एच खान, गौरव गोगोई और चौधरी, ताम्र ध्वज साहू ने भी शून्यकाल में लोक महत्व के मुद्दे उठाए।

Share