दिल्ली विधानसभा में सीएम केजरीवाल ने फाड़ीं कृषि विधेयक की प्रतियां, कही ये बात

नई दिल्ली। कृषि विधेयकों को लेकर आज यानी गुरूवार को दिल्ली विधानसभा में बिल की प्रतियां फाड़ी गईं। दिल्ली विधानसभा के एकदिवसीय विशेष सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सदन में कृषि कानून की प्रतियां फाड़कर अपना विरोध जताया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसा करते हुए मुझे तकलीफ हो रही है। लेकिन देश का किसान सड़क पर है सदन केंद्र सरकार से अपील करता है कि ये कानून वापस ले ले।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार कह रही है कि किसानों को कृषि कानूनों का फायदा समझ नहीं आ रहा है इसलिए अपने दिग्गज नेताओं को उतारा है। योगी आदित्यनाथ एक रैली में कह रहे थे कि इन कानूनों से किसी की जमीन नहीं जाएगी।

बीजेपी कहती है कि किसान अब अपनी फसल पूरे देश में कहीं भी बेच सकता है। धान का मूल्य 1868 रुपये है। हालांकि यूपी और बिहार व यूपी में धान 900-1000 रुपये में बिक रहा है।

Gyan Dairy

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं केंद्र सरकार से पूछना चाहता हूं कि किसानों को और कितनी कुर्बानियां देनी पड़ेंगी। उन्होंने कहा कि देश का किसान भगत सिंह बन गया है। मोदी सरकार कह रही है कि वह किसानों तक पहुंचकर कृषि कानूनों के लाभों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

Share