विधानसभा चुनाव की तिथियां घोषित होते ही सीएम ममता बनर्जी ने कराया महायज्ञ, यहां से आए थे पुरोहित

कोलकाता। केन्द्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तिथियों का ऐलान कर दिया है। इस बीच खबर आई है कि उड़ीसा के बहुप्रसिद्ध पुरी के जगन्नाथ मंदिर से पंडितों और सेवादारों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर लगभग 10 घंटे की महायज्ञ का आयोजन किया। इस महायज्ञ को चुनाव में जीत के लिए कराया गया है। बता दें कि शुक्रवार को चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि 27 मार्च से 29 अप्रैल तक मतदान होगा और दो मई को नतीजों का एलान होगा।

बताया जा रहा है कि इस यज्ञ में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उनके भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी, उनके भाई, और पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भाग लिया। महायज्ञ के लिए पंडित और सेवादार गुरुवार सुबह कोलकाता पहुंचे। ममता बनर्जी के आवास पर सुबह 7 बजे शुरू हुआ यज्ञ शाम 5 बजे तक जारी रहा।

Gyan Dairy

जानकारी के मुताबिक यह महायज्ञ मंदिर के जगन्नाथ स्वैन महापात्र ने कराया है। महापात्र भगवान जगन्नाथ के वह ‘बड़ाग्राही’ या अंगरक्षक होते हैं जब देवता को रथयात्रा के लिए मंदिर से बाहर ले जाया जाता है। महापात्र ने कहा कि “मैं लंबे समय से मुख्यमंत्री आवास पर पूजा करा रहा हूं। यह उनके घर पर एक वार्षिक अनुष्ठान है।” उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी ने चुनावों के दौरान बंगाल में शांति के लिए प्रार्थना की। मैंने उन्हें विजयीभव का आशीर्वाद दिया है। प्रभु उन्हें जीवन में और चुनाव में भी आशीर्वाद देंगे।”

Share