रिप्ड जींस विवाद पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने मांगी माफी, कही ये बात

देहरादून। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं और लड़कियों के फटी जींस पहनने को लेकर दिए गए अपने बयान पर माफी मांग ली है। आज यानी शुक्रवार को सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि परिधानों को लेकर उनकी टिप्पणी भारतीय मूल्य और संस्कृति को ध्यान में रखकर थी। वो किसी का अपमान करना नहीं चाहते थे। सीएम ने साफ किया कि मातृशक्ति का सम्मान मेरे लिए सदैव सर्वोपरि रहा है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि यदि उनके बयान से किसी की भावनाएं आहत हुई है, तो वह क्षमा मांगते हैं। देश में हर कोई अपनी पसंद के परिधान पहनने के लिए स्वतंत्र है।

बता दें कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का दूसरा वीडियो गुरुवार को वायरल हो गया। इस वीडियो में वह श्रीनगर के कालेज का किस्सा सुनाते हुए लड़कियों के शॉर्टस पर टिप्पणी करते सुनायी दे रहे हैं। तीन दिन पहले उन्होंने महिलाओं के ‘फटी जींस’ पहनने को लेकर टिप्पणी की थी। सीएम के बयान पर उनकी पत्नी डॉ. रश्मि रावत बचाव को आगे आई हैं। तीरथ के बचाव में वीडियो जारी करते हुए वह कहती हैं कि तीरथ ने जिस संदर्भ में यह बात कही है, उसका गलत मतलब निकाला गया है। उनके अनुसार, सिर्फ एक शब्द को पकड़कर विपक्षियों ने मुद्दा बना लिया है।

सीएम तीरथ सिंह रावत के बयान के विरोध में देहरादून, अल्मोड़ा, हिरद्वार समेत कई शहरों में गुरुवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और सोशल मीडिया पर भी मुख्यमंत्री की टिप्पणी की विरोध हो रहा है। यह विवाद मंगलवार को मुख्यमंत्री तीरथ रावत के उस बयान के बाद शुरू हुआ, जब उन्होंने देहरादून में बाल आयोग के एक कार्यक्रम में रिप्ड जींस को लेकर विवादित बयान दिया। मुख्यमंत्री ने कहा था कि, आज कल के युवा घुटनों पर फटी पैंट पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं। ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक हवाई यात्रा का जिक्र करते हुए एक महिला सहयात्री की रिप्ड जींस को लेकर भी टिप्पणी की।

Gyan Dairy

 

Share