महाराष्ट्र में लॉकडाउन का ऐलान कर सकते हैं CM उद्धव ठाकरे, जानें वजह

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज यानी शुक्रवार को राज्य के सभी जिलाधिकारियों की बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्यमंत्री कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा करेंगे। माना जा रहा है कि जिला कलेक्टरों से चर्चा के बाद सीएम उद्धव ठाकरे राज्य में बड़ी पाबंदियों का ऐलान कर सकते हैं। राज्य के बीड जिले में आज से लॉकडाउन 4 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है। इससे पहले नागपुर में भी 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन लागू था।

एनसीपी नेता और विकास अघाड़ी सरकार के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि यदि केसों में कमी नहीं आई तो लॉकडाउन का भी फैसला लिया जा सकता है। इस बीच अजीत पवार ने पुणे जिला प्रशासन की मीटिंग बुलाई है, जिसमें वह जिले में कोविड से पैदा हालात पर चर्चा करेंगे। इससे पहले अजित पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे से मिलकर पुणे समेत राज्य के तमाम हिस्सों में कोरोना को लेकर रिपोर्ट पेश की थी। बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे और उनके मंत्री बेटे आदित्य ठाकरे भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

Gyan Dairy

बता दें कि बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 35 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं। इस तरह महज तीन दिन में ही महाराष्ट्र में एक लाख के करीब केस मिल चुके हैं। इसके बाद से ही सूबे में हड़कंप मचा हुआ है। देश भर में कोरोना के एक्टिव केसों में से 60 फीसदी मामले महाराष्ट्र के ही हैं।

Share