कांग्रेस ने बजट पर साधा निधाना, मनीष तिवारी ने कहा- GDP की गिरावट पर नहीं सम्पत्तियां बेंचने पर ध्यान

नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीमारमण ने देश का आम बजट 2021 पेश कर दिया है। सरकार जहां बजट को किसानों, मजदूरों सहिम आम लोगों के लिए फायदेमंद बताया है। वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बजट पर सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि वित्त मंत्री के भाषण में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में ​बीते 37 महीनों की रिकॉर्ड गिरावट का जिक्र तक नहीं है। इसके साथ ही बजट में अर्थव्यवस्था को गति देने की कोई कोशिस नहीं की गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि ”वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के भाषण में इसका कोई जिक्र ही नहीं हुआ कि जीडीपी में 37 महीनों की रिकॉर्ड गिरावट है। देश के सामने 1991 के बाद से यह सबसे बड़ा संकट है।” मनीष तिवारी ने दावा किया कि देश की बहुमूल्य संपत्तियों को बेचने के अलावा बजट में कोई मुख्य ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्य बात यह है कि अर्थव्यवस्था को आगे नहीं बढ़ाओ, सिर्फ देश की बहुमूल्य संपत्तियों को बेचो।

Gyan Dairy

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को बजट पेश किया। इसमें सरकार ने देश में बुनियादी अवसंरचना के सृजन के जरिए आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए वित्त वर्ष 2021-22 में पूंजीगत व्यय को 34.5 प्रतिशत बढ़ाकर 5.5 लाख करोड़ रुपये करने का प्रस्ताव किया है।

Share