लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गृहमंत्री से पूछा- 370 हटाने के बाद घाटी में लौटे कश्मीरी पंडित ?

नई दिल्ली। लोकसभा में बजट पर चर्चा के लिए सरकार और विपक्ष अपना-अपना पक्ष रख रहे हैं। इसी बीच लोकसभा में कांग्रेस के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी ने गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद क्या कश्मीरी पंडित वापस लौटे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अभी सामान्य जिंदगी पटरी पर नहीं लौटी है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि 90,000 करोड़ से ज्यादा स्थानीय व्यवसाय खत्म हो चुके हैं। अधीर रंजन चौधरी ने सरकार से सवाल किया कि हम चाहते हैं कि आप हमें बताएं कि राज्य में सामान्य जिंदगी कब पटरी पर लौटेगी?

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि गृह मंत्री ने कहा था कि हम ब्राह्मणों को वापस लाएंगे, क्या आप घाटी में कश्मीरी पंडित को वापस लाने में सफल हुए? आपने कहा था कि आप गिलगित-बालटिस्तान वापस लाएंगे। लेकिन अभी कम से कम उन लोगों को वापस लाना जो आंतरिक रूप से विस्थापित थे और कश्मीर घाटी नहीं जा सकते।

Gyan Dairy

इसके अलावा अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि आप कश्मीरी पंडितों को 200-300 एकड़ जमीन देने में सफल नहीं हुए, अपने चुनावी घोषणा पत्र में आपने कहा था कि आप कश्मीरी पंडितों का वापस लाएंगे। क्या आपको इसमें सफलता मिली है? इसके आगे अधीर रंजन चौधरी ने कटाक्ष मारते हुए कहा कि आपको कम से कम यह कहना चाहिए कि रात गई, बात गई। चुनाव गया तो वादा गया। आपको अपने विचार स्पष्ट करने चाहिए।

Share