UA-128663252-1

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम बोले- मनमोहन सिंह को दिया जाए भारत रत्न

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न दिए जाने की मांग की है। मनमोहन सिंह शनिवार को 88 साल के हुए हैं। मनमोहन सिंह यूपीए शासन में 10 सालों तक देश के प्रधानमंत्री रहे। इससे पहले वह पीवी नरसिम्हा राव की सरकार में वित्त मंत्री भी रह चुके हैं।

पी चिदंबरम ने ट्वीट किया कर कहा कि ‘आज डॉक्टर मनमोहन सिंह का जन्मदिन है। मैं पूर्व प्रधानमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य और अनके वर्षों तक राष्ट्र को उनकी सेवा मिलने की कामना करता हूं। श्रीसिंह के जीवन की कहानी एक सामान्य परिवेश के युवा लड़के की जनसेवा की ऊंचाई तक पहुंचने की कहानी है, जिसके पास एक ही उपकरण था- उसकी शिक्षा और विद्वता।’

चिदंबरम ने कहा, ”डॉक्टर सिंह के जीवन और सेवा पर पूरे देश को गर्व है और उन्हें हर लड़के या लड़की को उनका उदाहरण दिया जाता है। यदि सार्वजनिक जीवन में जीवित कोई यदि भारत रत्न के योग्य है तो बेशक वह डॉ. मनमोहन सिंह हैं।’ 2004 से 2014 तक यूपीए सरकार में मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहे तो पी. चिदंबरम ने केंद्रीय गृह मंत्री और वित्त मंत्री का पदभार संभाला।

Gyan Dairy

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने मनमोहन सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”डॉ. मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें लंबा और स्वस्थ जीवन प्रदान करें।”

Share