कांग्रेस महिला मोर्चा की मुखिया सुष्मिता देव ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की पूर्व सांसद और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने इस्तीफा दे दिया है। सुष्मिता देव ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफा देने का ऐलान किया है। सुष्मिता देव का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। सुष्मिता देव 2014 के लोकसभा चुनाव में असम की सिल्चर सीट से चुनाव जीती थीें। पार्टी हाईकमान ने उन पर भरोसा जताते हुए ऑल इंडिया महिला कांग्रेस का अध्यक्ष भी नियुक्त किया था।

सूत्रों का दावा है कि इस्तीफा देने से पहले सुष्मिता देव ने कांग्रेस पार्टी का वाट्सएप ग्रुप भी छोड़ दिया था। साथ ही उन्होंने ट्विटर से अपना बायो भी हटा लिया है। अब उन्होंने खुद को बायो में कांग्रेस पार्टी का पूर्व नेता बताया है। यह कदम सुष्मिता देव ने तब उठाया है, जब ट्विटर ने उनके अकाउंट को निलंबित कर दिया है।

Gyan Dairy

सुष्मिता देव के इस्तीफे के बाद युवा नेता कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि पार्टी को इस पर मंथन करना होगा कि क्यों सुष्मिता देव जैसे युवा छोड़कर जा रहे हैं। वहीं कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा है कि युवा नेता कांग्रेस को छोड़कर जा रहे हैं और आरोप पुराने बुजुर्ग नेताओं पर लगते हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से किनारा करने के बाद सुष्मिता देव टीएमसी में शामिल हो सकती हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही सुष्मिता ममता बनर्जी व अभिषेक बनर्जी से मिल सकती हैं।

Share