महाराष्ट्र में बढ़े कोरोना के केस, तीन शहरों में लॉकडाउन लगा सकती है उद्धव सरकार

मुंबई। कोरोना वायरस का संक्रमण कुछ थमने के बाद एक बार फिर बढ़ने लगा है। महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन की आशंका बढ़ने लगी है। माना जा रहा है कि उद्धव सरकार यवतमाल, अमरावती और अकोला जिलों में बढ़ रहे केसों को देखते हुए लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के बीच गुरुवार सुबह इसको लेकर अहम बैठक हुई।

इस बीच एनसीपी नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अमरावती, यवतमाल और अकोला जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की है और कोरोना संक्रमण को लेकर वहां के हालातों का जायजा लिया है। जल्द ही उचित फैसला लिया जाएगा। ठाकरे ने राज्य में बठते केसों को लेकर एक आपात बैठक भी बुलाई है, जो दोपहर 12:30 बजे शुरू हुई। इसमें उपमुख्यमंत्री अजित पवार, स्वास्थ्य मंत्री और वरिष्ठ नौकरशाह शामिल हैं।

Gyan Dairy

हाल के दिनों में फिर से महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। राज्य में बुधवार को कोविड-19 के 4,787 नए मामले आए जो 2021 में राज्य में एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। जिलों में बुधवार को सबसे ज्यादा 230 नए मामले अमरावती में आए। यहां मंगलवार को 82 मामले आए थे। एक अधिकारी ने बताया कि अकोला नगर निगम में बुधवार को 105 और मंगलवार को 67 नए मामले आए। सूत्र ने बताया, ”सरकार किसी भी वक्त यवतमाल, अमरावती और अकोला शहरों में सख्त लॉकडाउन लगा सकती है। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने सुबह इस पर चर्चा की।

Share