blog

अबतक 4421 को हुआ कोरोना, 14 अप्रैल से आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन

अबतक 4421 को हुआ कोरोना, 14 अप्रैल से आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन
Spread the love

नई दिल्ली। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोगों को लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए। इसके बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि मोदी सरकार लॉक डाउन 14 अप्रैल से आगे बढ़ा सकती है। आज जब स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस वार्ता के दौरान ये सवाल पूछा गया तो बताया गया कि सही वक्त आने के बाद ही फैसला लिया जायेगा। हालांकि सूत्रो की माने तो मोदी सरकार ने इस पर विचार शुरू कर दिया है और कई राज्यों ने भी लॉक् डाउन बढ़ाने की मांग की हैं ।

बता दें कि पिछले तीन दिनों कोरोना के हजार से अधिक मामले आए हैं और अबतक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में 4421 कोरोना मरीज हैं, जिसमें से 117 की मौत हो चुकी है जबकि 326 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली समेत कई प्रदेशों में मरीजों की संख्या अचानक बढ़ी है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया था कि लॉकडाउन को और दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए। केसीआर ने जिस रिपोर्ट के आधार पर यह सुझाव दिया था, उसमें 2 जून तक लॉकडाउन लागू करने की अपील की गई थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन को तुरंत नहीं हटाया जाना चाहिए। इसको चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना चाहिए। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को राज्य सरकारों को लॉकडाउन हटाने और लगाने का अधिकार देना चाहिए। लॉकडाउन हटाने का फैसला स्थानीय आधार पर होना चाहिए।

सोमवार को मोदी कैबिनेट की बैठक हुई थी। इस बैठक में लॉकडाउन को हटाने के लिए मंत्रियों से प्लान मांगा गया था। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकारों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान लॉकडाउन पर प्लान मांगा था। माना जा रहा है कि राज्य सरकारों और केंद्रीय मंत्रियों के प्लान को देखने के बाद केंद्र सरकार लॉकडाउन पर फैसला ले सकती है।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *