blog

कोरोना वायरस: भारत में 16 दिन में हुईं 16 मौतें, आज भी 4 संक्रमित मरीजों की मौत

कोरोना वायरस: भारत में 16 दिन में हुईं 16 मौतें, आज भी 4 संक्रमित मरीजों की मौत
Spread the love

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 650 पार कर गया है। बीते 16 दिन में देश के अंदर 16 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 65 वर्षीय मरीज ने दम तोड़ा। वहीं, महाराष्ट्र के मुंबई में 65 साल की महिला की मौत हुई। गुजरात के भावनगर में भी 70 साल के बुजुर्ग और राजस्थान के भीलवाड़ा में एक मरीज की जान गई। गुरुवार को चार लोगों की मौत से इस महामारी की दहशत और बढ़ गई है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को तमिलनाडु के मदुरै में (54 साल), मध्य प्रदेश के उज्जैन में (65 साल) और गुजरात के अहमदाबाद में (85 साल) तीन लोगों की जान गई थी। अहमदाबाद की महिला कुछ दिन पहले सऊदी अरब से लौटी थी।

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि संक्रमित मरीज श्रीनगर के हैदरपोरा में रहता था। उसके संपर्क में आए 4 अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं। बताया जा रहा है कि जान गंवाने वाले संक्रमित ने 7 मार्च से 21 मार्च के बीच दिल्ली और सहारनपुर की यात्रा की। वह 7 से 9 मार्च तक निजामुद्दीन मस्जिद में रहा। फिर 9 मार्च को ट्रेन से देवबंद गया। 11 मार्च तक यहां दारुल उलूम में रुका। फिर 11 मार्च को ट्रेन से जम्मू के लिए निकला। यहां 12 से 16 मार्च तक एक मस्जिद में ठहरा। 16 मार्च को इंडिगो फ्लाइट से जम्मू से श्रीनगर पहुंचा। 18 मार्च तक सोपोर में ही रुका। 21 मार्च को अपने घर हैदरपुरा लौटा। तबीयत बिगड़ने पर 22 मार्च को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *