बिहार में अपराध: दिनदहाड़े एचडीएफसी बैंक में 1.19 करोड़ की डकैती

पटना। नीतीश सरकार में बिहार अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे वैशाली जिले के हाजीपुर में जरुआ में बाइक सवार पांच बदमाशों ने दिनदहाड़े एचडीएफसी बैंक पर धावा बोल दिया। सशस्त्र बदमाशों ने कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर बैंक से एक करोड़ 19 लाख रुपए लूट लिए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए। मुजफ्फरपुर के आईजी गणेश कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। भी पहुंचने वाले हैं।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार की सुबह हाजीपुर के जरुआ स्थित एचडीएफसी बैंक खुलने के कुछ देर बाद ही पांच बदमाश असलहे लहराते हुए बैंक में दाखिल हो गए। लुटेरों ने बैंक को अंदर से बंद कर लिया। इसके बाद असलहा दिखाकर बैंककर्मियों और एक ग्राहक को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। जाते समय बदमाश ग्राहक के 44 हजार रुपए भी लूटकर ले गए।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। बैंक खुलने के थोड़ी देर बाद ही अपराधी बैंक में घुस गए और हथियार के बल पर वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। बदमाशों ने हथियार का डर दिखाकर ग्राहक और बैंक कर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया था। बदमाशों के जाने के बाद बैंक कर्मियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है।

Gyan Dairy

बता दें कि बदमाशों ने एचडीएफसी बैंक में लूट की इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है उससे कुछ ही दूरी पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का घर है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाशों के हौसले कितने बुलंद हैं।

Share