दिल्ली में अपराध: पूर्व केंद्रीय मंत्री पीआर कुमारमंगलम की पत्नी की हत्या, धोबी हिरासत में

नई दिल्ली। दिल्ली में मंगलवार की रात पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत पीआर कुमारमंगलम की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम 67 वर्ष की उनके घर में हत्या कर दी गई है। पुलिस ने नौकरानी के बयान के आधार पर घर में काम करने वाले धोबी को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि लूटपाट के इरादे से किट्टी कुमारमंगलम की हत्या की गई है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक किट्टी कुमारमंगलम दिल्ली के वसंत विहार इलाके में रहती थीं। नौकरानी के मुताबिक मंगलवार की रात करीब नौ बजे उनका धोबी घर आया, नौकरानी ने दरवाजा खोला। नौकरानी को जबरदस्ती एक कमरे में घसीट कर बंद कर दिया। इसी बीच दो अन्य लड़के अंदर आए और किट्टी कुमारमंगलम का गला घोंट दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों फरार हो गए। घटना के बाद नौकरानी ने शोर मचाया। रात करीब 11 बजे पुलिस को सूचना मिली। नौकरानी के बयान के आधार पर पुलिस ने रात में ही पुलिस ने राजू नामक धोबी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी राजू धोबी वसंत विहार के ही भंवर सिंह कैंप में रहता है। वारदात में शामिल बाकी दो आरोपियों की भी पहचान हो गई है, जिनकी तलाश जारी है। वहीं, पुलिस का कहना है कि 67 वर्षीय किट्टी कुमारमंगलम की घर के अंदर लूट की नीयत से घुसे बदमाशों ने हत्या कर दी।

नरसिम्हा राव और अटल कैबिनेट का हिस्सा थे पीआर कुमारमंगलम
पी रंगराजन कुमारमंगलम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे। वह नरसिम्हा राव और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रहे थे। लंबे समय तक वह कांग्रेस में भी रहे, इस दौरान उन्होंने नरसिम्हा राव सरकार में कानून और न्याय मंत्रालय के राज्यमंत्री का पदभार संभाला। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए। 1984 से लेकर 1996 तक वह तमिलनाडु की सलेम सीट से लोकसभा सांसद रहे इसके बाद वह तिरुचिरापल्ली लोकसभा सीट से 1998 से लेकर 2000 तक सांसद रहे। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह केंद्रीय बिजली मंत्री थे। 23 अगस्त 2000 को उनका कैंसर से निधन हो गया।

Gyan Dairy

 

Share