बेटी ने कन्यादान में मिले डेढ़ लाख रुपये राम मंदिर निर्माण के लिए दिए दान, जानें पिता ने क्या कहा

सूरत। भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में धन संग्रह अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच सूरत के एक हीरा व्यापारी की बेटी को उसकी शादी में कन्यादान के डेढ़ लाख रुपए मिले। बेटी ने बिना देरी किए ये सारी रकम श्रीराम मंदिर के निर्माण में दान कर दी। बेटी के इस कदम की चर्चा हर ओर हो रही है।

जानकारी के मुताबिक सूरत के हीरा व्यापारी रमेश भालानी की बेटी दृष्टि ज्वेलरी डिजाइनर हैं। रविवार को दृष्टि की शादी लूम्स के कारोबारी सिद्धार्थ के साथ हुई। शादी में दृष्टि के पिता ने कन्यादान में एक लाख 50 हजार रुपए दिए। दृष्टि ने ये पैसे श्रीराम मंदिर धन संग्रह अभियान में दान कर दिए। दृष्टि के ऐसा करने के बाद शादी में आये अन्य मेहमानों ने भी श्रीराम मंदिर निर्माण में योगदान दिया।

दृष्टि ने बताया कि हम सब कई सालों से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की बातें करते थे लेकिन अब वह समय आ गया है जब भगवान राम का मंदिर बनने जा रहा है। ऐसे में मैंने जो दान दिया वह हमारे परिवार के लिए गर्व का क्षण है। दृष्टि ने कहा कि इसकी प्रेरणा मुझे अपने पिता से मिली है। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे यह अवसर मिलेगा। दृष्टि ने कहा कि आने वाले समय में जब भी अयोध्या जाऊंगी और भगवान राम के दर्शन करूंगी, तब इसी बहाने मुझे मेरी शादी की याद भी आ जाएगी। दृष्टि के पिता रमेश भालानी ने कहा कि जब मैंने बेटी को कन्यादान देने की बात की तो उसने कहा कि मैं इस पैसों को राम मंदिर निर्माण में दान दूंगी।

Gyan Dairy

 

Share