रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे लद्दाख, जम्मू धमाके पर सेना प्रमुख से की बातचीत

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा पर जारी गतिरोध के बीच केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे हैं। लद्दाख पहुंचने के बाद रक्षामंत्री सीमा पर सेना की तैयारियां का जायजा लेंगे। वहीं, राजनाथ सिंह के दौरे से पहले जम्मू में वायु सेना के स्टेशन पर दो धमाके हुए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू धमाके पर सेना प्रमुखों से बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह में जवानों को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमारी सेना के जवानों, पूर्व सैनिकों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में कितना सम्मान है ये बताने की जरूरत नहीं है। 30-40 वर्षों से वन रैंक, वन पेंशन की समस्या चली आ रही थी। नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही वन रैंक, वन पेंशन की मांग को पूरा किया।’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह में पूर्व सैनिकों से भी मिले। रक्षा मंत्री ने कहा कि सेवा के बाद पुनर्वास की समस्या भी बनी रहती है।

इसके साथ ही पुनर्वास महानिदेशालय द्वारा समय-समय पर रोजगार मेलों का भी आयोजन किया जाता है, जिसमें बड़ी संख्या में दिग्गजों को रोजगार दिया जाता है। हम इस काम में तेजी लाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ”हमारा उद्देश्य है कि आप सभी का उसी तरह ध्यान रखा जाए, जिस तरह आप सभी ने देश की सुरक्षा का ध्यान रखा है। इसके बावजूद अगर आप लोगों को कहीं कोई दिक्कत है, तो उसके लिए हेल्पलाइन की भी व्यवस्था की गई है। आप उस पर कॉल कर अपनी परेशानी साझा कर सकते हैं।”

 

Gyan Dairy

 

 

Share