दिल्ली के सीएम केजरीवाल बोले- रद्द हों CBSE की परीक्षाएं, हॉटस्पॉट बन सकते हैं परीक्षा केन्द्र

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं तत्काल रद्द करने का अनुरोध किया है। केजरीवाल ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा बेहद जरूरी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीएसई की परीक्षाओं में दिल्ली के 6 लाख बच्चे शामिल होंगे। इसके साथ ही एक लाख टीचर भी बोर्ड परीक्षाओं को सकुशल सम्पन्न कराने में जुटेंगे। कोरोना की लहर के बीच परीक्षा केंद्र बड़े हॉटस्पॉट बन सकते हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि सीबीएसई की परीक्षाओं को तत्काल रद्द किया जाए। बोर्ड परीक्षाओं से कोरोना वायरस का प्रसार बढ़ सकता है।उन्होंने एक सुझाव दिया कि छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा या इंटरनल असेसमेंट के आधार पर अगली कक्षाओं में भेजा जा सकता है।

Gyan Dairy

दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,500 से अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार स्थिति को लेकर पूरी तरह सतर्क है और इससे निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है।

Share