दिल्ली: जनवरी में हाईकोर्ट के आदेश पर तोड़ा गया था चांदनी चौक का हनुमान मंदिर, भक्तों ने एक रात फिर बनाया

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर करीब डेढ़ माह पहले तोड़े गए हनुमान मंदिर को भक्तों ने रातों रात फिर से बना दिया है। यह मंदिर दोबारा किसने और कैसे बनाया ये कोई नहीं बता पा रहा है। इस बीच उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर जय प्रकाश ने कहा कि इस मंदिर को ‘हनुमान भक्तों’ ने बनाया है। दिल्ली के चांदनी चौक में सौंदर्यीकरण योजना के दौरान जनवरी की शुरुआत में “पुराने हनुमान मंदिर” को तोड़ने पर भाजपा और आम आदमी पार्टी में जमकर वाकयुद्ध हुआ। इसके बाद अदालत के आदेश पर “अतिक्रमण” बताकर मंदिर को तोड़ दिया गया था।

आज यानी शुक्रवार को उस स्थान पर अब स्टील का बना मंदिर बनाकर खड़ा कर दिया गया। इसके बाद भक्तों ने मंदिर के अंदर भगवान हनुमान की मूर्ति रखकर पूजा शुरू कर दी। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। अब उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने कहा कि श्रीराम जी और हनुमान जी के मंदिरों को राम जी और हनुमान जी के भक्तों ने बनाया है। ये नियम विरुद्ध है, लेकिन धार्मिक आस्था का सम्मान होना चाहिए।

Gyan Dairy

उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने शुक्रवार को ट्वीट करके नए मंदिर की दो तस्वीरें साझा की। उन्होंने कहा कि वह आज दोपहर मंदिर का दौरा करेंगे और भगवान हनुमान का आशीर्वाद” मांगेंगे? ट्वीट में उन्होंने आगे कहा, “चांदनी चौक में विराजे पवनसुत हनुमान, जय श्री राम। आज दोपहर 12:30 बजे दर्शन कर हनुमान मंदिर में आशीर्वाद प्राप्त करूंगा”

Share