दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने लॉकडाउन के सवाल पर बोले-अभी इस पर कोई विचार नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि राज्य में लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। दिल्ली में कोरोना वायरस से हो रही मौत के सही आंकड़े के सवाल पर जैन ने कहा कि MCD मौत के आंकड़ों पर भ्रम फैला रही है। यह पूछे जाने पर एमसीडी का दावा है कि दिल्ली में कोरोना कें संक्रमण से 2098 लोगों की मौत हुई है, इस पर जैन ने कहा, “उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौत की जानकारी को हमारे पास क्यों नहीं भेजा है? नाम, आयु और रिपोर्ट जैसी सभी जानकारी की जरूरत होती है।

उनसे कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट के साथ-साथ मृतकों की संख्या की सूची पूछिए।” जैन ने कहा कि 1918 के बार ये सबसे बड़ी महामारी आई है। कोरोना वायरस फैलता बहुत तेजी से फैलता है। आने वाले दिनों के लिए हम अपनी तैयारी कर रहे हैं और हमने केंद्र सरकार से भी सहायता मांगी है। हम कोविड से निपटने के लिए व्यापक तैयारी कर रहे हैं।

Gyan Dairy

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस को इस सदी की सबसे बड़ी त्रासदी करार देते हुए गुरुवार को कहा था कि यह युद्ध जैसी स्थिति है और दिल्ली सरकार जरूरतों की पूर्ति के लिए और डॉक्टरों एवं चिकित्साकर्मियों को अपने साथ लाने के लिए हर तरीका आजमाएगी।

Share