दिल्ली हाईकोर्ट ने पब्लिसिटी स्टंट करार देते हुए एक्ट्रेस जूही चावला की 5जी वाली याचिका की खारिज, 20 लाख का जुर्माना लगाया

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म अभिनेत्री जूही चावला की 5जी नेटवर्क के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए याचिका को पब्लिसिटी स्टंट करार देते हुए जूही चावला पर 20 लाख का जुर्माना लगाया है। बता दें कि एक्ट्रेस जूही चावला ने देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित किए जाने के खिलाफ सोमवार को हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जूही चावला ने याचिका में दावा किया था कि इससे लोगों के अलावा वनस्पतियों और जीवों पर रेडिएशन का दुष्प्रभाव पड़ रहा है।

हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद जूही चावला की याचिका को खारिज कर दी। इसके साथ ही हाई कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता ने कानूनी प्रक्रिया का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है। हाई कोर्ट ने कहा कि यह याचिका सिर्फ पब्लिसिटी के लिए दायर की गई थी। वहीं, पिछले दिनों सुनवाई के दौरान जूही चावला ने लिंक को भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था, जिससे तीन बार व्यवधान उत्पन्न हो गया था। इसको लेकर दिल्ली पुलिस व्यक्तियों की पहचान करेगी और व्यवधान पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

Gyan Dairy

जूही से कोर्ट ने सीधे याचिका दायर करने को लेकर सवाल खड़े किए थे। हाई कोर्ट ने कहा था कि तकनीक से संबंधित अपनी चिंताओं के संबंध में पहले सरकार को आवेदन करना चाहिए था। जूही चावला की याचिका पर न्यायमूर्ति जे आर मिढ़ा ने वर्चुअल सुनवाई की। अदालत ने कहा था कि चावला और दो अन्य लोगों को पहले अपने अधिकारों के लिए सरकार से संपर्क करने की आवश्यकता थी।

Share