दिल्ली हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव को समन जारी किया, कहा- भड़काऊ बयान देने से बचें

नई दिल्ली। योगगुरू बाबा रामदेव को दिल्ली हाईकोर्ट ने समन जारी किया है। दरअसल, एलोपैथ बनाम आयुर्वेद मसले पर दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। डीएमए की याचिका पर हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव को समन जारी किया है। दरअसल, दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा रामदेव पर आरोप लगाया कि वो पतंजलि की ‘कोरोनिल’ दवा को लेकर झूठी जानकारी दे रहे हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने इसी याचिका पर बाबा रामदेव को समन जारी किया है। हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव से कहा कि वो भड़काऊ बयान देने से बचें।

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई करते समय हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव के वकील से कहा कि वह सुनवाई की अगली तारीख, 13 जुलाई तक उन्हें कोई भड़काऊ बयान न देने को कहें। ये पूरा प्रकरण 12 अगस्त को संयुक्त रजिस्ट्रार के समक्ष और 13 जुलाई को न्यायालय के समक्ष सूचीबद्ध है।

Gyan Dairy

दरअसल, डीएमए ने कहा कि कोरोनिल दवा कोरोना वायरस का इलाज नहीं करती और यह भ्रामक करने वाला बयान है। याचिका में रामदेव को पतंजलि के कोरोनिल टैबलेट के बारे में झूठे बयान और जानकारी फैलाने से रोकने की मांग की गई है। बता दें कि दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने योग गुरु रामदेव के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया है।

Share