दिल्ली उपद्रवः किसान ट्रैक्टर रैली में हिंसा के आरोप में 200 हिरासत में, संगीन धाराओं में FIR दर्ज

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 200 लोगों को हिरासत में ले लिया है। उपद्रव करने वालों के खिलाफ लूट, डकैती और हत्या की कोशिश में केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ करीब दो महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली की सड़कों पर शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालने का वादा किया था। दिल्ली में घुसते ही उपद्रवियों ने दिनभर चारों तरफ बवाल और हिंसा की।

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों ने ऐसा बवाल काटा जिसके जख्म शायद ही कभी भरें। दिल्ली पुलिस ने कल शहर में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के आरोप में 200 लोगों को हिरासत में लिया। जल्द ही संबंधित धाराओं में उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। इसके साथ ही ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ कर 313 हो गई है। दिल्ली पुलिस ने इस हिंसा में अब तक 22 एफआईआर दर्ज की हैं।

Gyan Dairy

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए दिल्ली पुलिस के वजीराबाद थाने के एसएचओ पीसी यादव ने बताया कि हम फोर्स के लाल किले में तैनात थे। इसी बीच बड़ी संख्या में अराजक लोग वहां घुस गए। हमने उन्हें किले की प्राचीर से हटाने की कोशिश की लेकिन वे आक्रामक हो गए। हम किसानों के खिलाफ बल प्रयोग नहीं करना चाहते थे इसलिए हमने संयम बरता।

Share