दिल्ली पुलिस ने स्वीडन की ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ दर्ज की FIR, किसान आंदोलन पर किया था विवादित ट्वीट

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन पर जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के भड़काऊ ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना द्वारा भारत में किसानों के विरोध प्रदर्शनों की ओर ध्यान आकर्षित करने के तुरंत बाद किसान आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाते हुए ग्रेटा थनबर्ग ने अपने ट्विटर अकाउंट से विवादित पोस्ट की थी।

मूलरूप से स्वीडन की रहने वाली थनबर्ग ग्रेटा पर आईपीसी की धारा 153 A और 120B के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। दिल्ली पुलिस ने थनबर्ग ग्रेटा के ट्वीट्स संज्ञान में लेकर कार्रवाई की है। बता दें कि किसानों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए कई पॉप सिंगर रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग और कमला हैरिस की भांजी समेत दुनियाभर से कई विदेशी हस्तियों ने इसको लेकर टिप्पणी की है।

Gyan Dairy

मंगलवार की रात ग्रेटा थनबर्ग ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि “हम भारत में #FarmersProtest के साथ एकजुटता से खड़े हैं” और भारत में चल रहे किसानों के विरोध पर CNN का एक लेख साझा किया और दिल्ली की सीमाओं के आसपास इंटरनेट को कैसे निलंबित कर दिया गया। उनके ट्वीट के बाद रिहाना का कहना है कि इस मुद्दे पर बात की जानी चाहिए।

Share