BJP मंत्री के बेटे की शादी में सरकारी डॉक्टरों की तैनाती, चिट्ठी हुई वायरल

लालू यादव के लिये उनके बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के आदेश पर सरकारी डॉक्टरों की घर पर की गई तैनाती ने देशभर में सुर्खियां बटोरी थी. अब छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है और उनकी ही पार्टी के मंत्री ही रामसेवक पैकारा के बेटे की शादी समारोह के लिए सरकारी आदेश पर डॉक्टरों को तैनाती का मामला सामने आया है.

उनमें डॉक्टर पंकज किशोर मिश्रा (चिकित्सा अधिकारी), मालती मदुलकर (फार्मासिस्ट), तारा साहु (स्टाफ नर्स), डी. केशव राव (कर्मचारी) और अशोक नेताम (चतुर्थ श्रेणी स्टाफ) शामिल हैं.

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से जारी हुए आदेश में उस पत्र में रायपुर का हवाला दिया गया है जिसे गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के विशेष सचिव ने सीएमओ रायपुर को भेजकर डॉक्टर्स की ड्यूटी लगाए जाने की बात कही है. 14 जून 2017 को पत्र भेजा गया था, जिसके आधार पर सीएमओ ने डॉक्टर्स की तैनाती का आदेश निकाला है जिसके मुताबिक पैकारा के बेटे लवकेश पैकरा की शादी वैवाहिक वीआईपी रोड स्थित सिल्वर स्प्रिंग रिसॉर्ट में रविवार यानी 18 जून को होनी है जिसके लिये डॉक्टर, नर्स सहित 5 लोगों की मेडिकल टीम तैनात रहेगी.

Gyan Dairy

डॉक्टर पंकज किशोर मिश्रा गोगांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ है. गोगांव की आबादी 20 हजार से अधिक है और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के भरोसे ही वहां के लोगों का इलाज होता है. गांव के लोगों में इस बात को लेकर बहुत नाराजगी है. विपक्षी दल भी इसे मुद्दा बनाने की तैयारी में है. ऐसे में सरकारी डॉक्टर की शादी समारोह में ड्यूटी समझ से परे है.

Share