वायु सेना लक्ष्य को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित, आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार : वायुसेना प्रमुख

नई दिल्ली। लद्दाख के गलवान घाटी में चीन की कायराना हरकत पूरी दुनिया में उजागर हो चुकी है। चीनी सैनिकों से हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद पूरे देश से चीन से बदला लेने की आवाज उठ रही है। इसी बीच वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने चीन को दो टूक जवाब दिया।

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि वायु सेना लक्ष्य को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है और किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार और सही जगह तैनात है। हैदराबाद के डुंडीगल में वायुसेना अकादमी (एएफए) में कम्बाइंड ग्रैजुएशन परेड (सीजीपी) को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वायुसेना लक्ष्य को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है और वह लद्दाख की गलवां घाटी में हमारे शूरवीरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देगी।

Gyan Dairy

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि, यह पूरी तरह से स्प्ष्ट होना चाहिए ​की हम पूरी तरह से तैयार हैं और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सही जगह पर तैनात हैं। उनहोंने कहा कि, मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमल लक्ष्य को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और गलवां के अपने शूरवीरों का बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे।’

Share