मोदी की कैबिनेट में सियासी हलचल तेज, फेरबदल में दिल्ली आ सकते हैं देवेंद्र फडणवीस

देश में स्वतंत्रता दिवस की धूम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले में तिरंगा फहराया। खबर है कि मोदी कैबिनेट में होने वाले बदलाव पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों के बाद यह खबरें आ रही थी कि जल्द ही पीएम अपनी कैबिनेट में बदलाव करेंगे, लेकिन शायद 15 अगस्त के कारण इसमें देरी हो रही थी। अब जल्दी ही नए मंत्री शपथ ले सकते हैं।

रक्षा मंत्रालय समेत 4 बड़े मंत्रालयों पर मोदी सरकार फैसला ले सकती है। वहीं काम न करने वाले मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है। सभी बदलाव साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को ध्यान में रख कर किए जाएंगे। जबकि कैबिनेट में कुछ नए चेहरों को भी शामिल करने की खबर है।

खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र में लगातार अपनी सरकार पर भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे पर निशाने पर रहे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्र के अलावा महाराष्ट्र की कैबिनेट में भी बदलाव हो सकता है। महाराष्ट्र कैबिनेट में कुछ मंत्रियों की छुट्टी होने की भी खबर है। बता दें कि मानसून सत्र के दौरान महाराष्ट्र के मंत्री प्रकाश मेहता और सुभाष देसाई पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

Gyan Dairy

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के सूचना व प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास व आवास मंत्रालय का प्रभार क्रमश: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया है। वहीं वित्तमंत्री अरुण जेटली, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद से ही रक्षामंत्री का कार्यभार संभाल रहे है। पर्रिकर अब गोवा के मुख्यमंत्री हैं। इसी तरह अनिल माधव दवे के मई में निधन के बाद से केंद्रीय विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन उनके पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं।

Share