निर्देशक अभिनव कश्यप बोले- सलमान खान ने किया प्रताड़ित, मैंने सुशांत की तरह हार नहीं मानी

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दुःखद सुसाइड के बाद से सोशल मीडिया से लेकर बालीवुड तक इनसाइडर बनाम आउटसाइडर की बहस छिड़ गई है। इसमें एक्ट्रेस कंगना रानावत से लेकर शेखर कपूर तक ने अपनी भड़ास निकाली है। इस बीच जाने माने अभिनेता अनुराग कश्यप के भाई और ‘दबंग’ फ़िल्म के निर्देशक अभिनव कश्यप भी सामने आए हैं। अभिनव ने सुशांत की आत्महत्या की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। अभिनव ने सलमान ख़ान और उनके परिवार के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मैं सुशांत सिंह राजपूत की तरह हार नहीं मानने वाला हूं।

My appeal to the Government to launch a detailed investigation. Rest in peace Sushant Singh Rajput… Om Shanti.. But…

Posted by Abhinav Singh Kashyap on Monday, 15 June 2020

Gyan Dairy

सुशांत की सुसाइड के बाद निर्देशक अभिनव कश्यप ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट लिखी है। इस पोस्ट में अभिनव ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में रॉ टैलेंट को कैसे बर्बाद किया जाता है। वहीं, उन्होंने ये भी बताया कि सलमान ख़ान और उनके परिवार ने कैसे उन्हें प्रताड़ित किया। अभिनव ने लिखा कि ‘अरबाज ख़ान और दबंग के 10 साल बाद की मेरी कहानी है। 10 साल पहले में दबंग 2 से इसलिए अलग हो गया क्योंकि कि अरबाज ख़ान, सोहेल खान परिवार के साथ मिलकर मेरे कैरियर पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे थे। अरबाज ख़ान ने श्री अष्टविनायक फिल्मों के साथ मेरी दूसरी परियोजना को तोड़ दिया था।’ इसके अलावा उन्होंने सलमान पर भी सीधे आरोप लगाए हैं। अभिनव ने लिखा कि ‘दुर्भाग्य से सच मेरे पक्ष में है और मैं सुशांत सिंह राजपूत की तरह हार नहीं मानने वाला हूं। मैं तब तक लड़ता रहूंगा जब तक मैं उनका या अपना अंत नहीं देख लेता हूं । पूरी सहिष्णुता के साथ । यह वापस लड़ने का समय है।’

अनुभव ने बॉलीवुड में काम कर रहे लोगों को लेकर भी बहुत कुछ लिखा है। उन्होंने लिखा- ‘सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या ने वह बड़ी समस्या को हमारे सामने लाकर रख दिया है, जिससे हम सब लड़ रहे हैं। वास्तव में क्या है जो एक व्यक्ति को आत्महत्या के लिए मजबूर कर सकता है? मौत का डर इस समस्या का एक छोटा-सा हिस्सा है। जैसे-मीटू आंदोलन एक कहीं ज़्यादा बड़ी परेशानी थीं।’ अनुभव ने अपने पोस्ट में दावा किया है टेलैंट मैनेजमेंट एजेंसियां रॉ टेलैंट को रोकती हैं। इसके अलावा कैसे लोगों को कुच्रक में फंसाया जाता है।

Share