दुर्दांत हत्यारा ‘डॉक्टर डेथ’ चढ़ा पुलिस के हत्थे, 100 से ज्यादा निर्मम हत्याओं को दिया अंजाम

नई दिल्ली। 100 से ज्यादा निर्मम हत्या करने वाला दुर्दांत हत्यारा बुधवार को पुलिस की अपराध शाखा की नारकोटिक्स सेल के हत्थे चढ़ गया। डॉक्टर डेथ के नाम से मशहूर देवेंद्र शर्मा को बुधवार को बापरौला से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इस अपराधी ने अब तक 100 से ज्यादा ट्रक ड्राइवरों और टैक्सी चालकों की हत्या की है। दावा इस बात का भी किया जा रहा है कि 100 कत्ल करने के बाद उसने गिनती करना ही छोड़ दिया।पुलिस ने उसे डॉक्टर डेथ, सीरियल किलर और हरियाणा का सबसे बड़ा जल्लाद नाम दिया है।

पुलिस के हत्थे चढ़ा देवेंद्र शर्मा कई राज्यों में फैले किडनी रैकेट से भी जुड़ा था। वह करीब 125 लोगों की किडनी अवैध रूप से निकालकर ट्रांसप्लांट कर चुका है। राजस्थान की जयपुर पुलिस को इसकी पैरोल जंपिंग मामले में तलाश थी। अपराध शाखा के डीसीपी डॉ. राकेश पावरिया के अनुसार, नारकोटिक्स सेल के इंस्पेक्टर राममनोहर को 28 जुलाई को सूचना मिली कि हत्या में उम्रकैद काट रहा सीरियल किलर देवेंद्र कुमार शर्मा जनवरी 2020 में पैरोल जंप कर गया था और दिल्ली के बापरौला में छिपकर रह रहा है। उनकी देखरेख में एसआई श्याम बिहारी सरन, हवलदार अशोक नागर, संजय, सिपाही सुमित व सुनील की टीम ने डॉ. देवेंद्र कुमार शर्मा (62) को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सिवान से बीएएमएस में स्नातक करने के बाद 1984 से 11 वर्ष तक जयपुर के बांदीकुई में जनता अस्पताल और डायग्नोस्टिक्स के नाम से क्लिनिक चलाया। 1982 में शादी हुई। वर्ष 1994 में थापर चैंबर में भारत फ्यूल कंपनी के कार्यालय ने गैस डीलरशिप देने की योजना चलाई। उसने इसमें 11 लाख रुपये का निवेश किया था, लेकिन कंपनी के अचानक गायब होने से उसका पैसा डूब गया।

Gyan Dairy

वर्ष 1995 में अलीगढ़ के छर्रा में भारत पेट्रोलियम की एक नकली गैस एजेंसी शुरू की। उस दौरान पास के गांव दलालपुर निवासी राज, उदयवीर और वेदवीर के संपर्क में आया। उनके साथ मिलकर चालक की हत्या करके एलपीजी सिलेंडर ले जाने वाले ट्रकों को लूटना शुरू किया। फर्जी गैस एजेंसी में सिलेंडर उतारकर मेरठ में लूटे गए ट्रक को बेचते थे। डेढ़ वर्ष बाद उसे नकली गैस एजेंसी चलाने के लिए गिरफ्तार किया गया। इसके बाद वर्ष 2001 में उसने फिर अमरोहा में नकली गैस एजेंसी शुरू की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share