शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से ED की पूछताछ जारी, PMC घोटाले में हैं आरोपित

मुंबई। बहुचर्चित पीएमसी बैंक घोटाले में शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आज यानी सोमवार को वर्षा राउत मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचीं। बता दें कि ईडी ने वर्षा राउत को पहला समन 24 नवंबर को हाजिर होने के लिए जारी किया था। इसके बाद 11 दिसंबर और फिर 29 दिसंबर को पेश होने की नोटिस दी गई थी।

दरअसल राज्यसभा सदस्य संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को कुछ दिन पहले ईडी ने गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला था कि प्रवीण राउत की पत्नी के बैंक खाते से संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के खाते में लेन-देन हुआ था। ईडी ने इसकी जांच की तो पाया कि यह लेन-देन 54 लाख रुपए का था। संजय राउत की पत्नी शक के घेरे में आ गईं। इसी लेन-देन की जानकारी के लिए ईडी के अधिकारियों ने वर्षा राउत को नोटिस जारी किया था।

Gyan Dairy

ईडी जिस पैसे के लेनदेन के बारे में वर्षा राउत से पूछताछ करना चाहती है। वह रकम पहले पीएमसी बैंक से एचडीआईएल के वधावन बंधुओं के पास आता है। एचडीआईएल का कुछ पैसा प्रवीण राउत के खाते में जमा होता है। उसके बाद प्रवीण ने अपनी पत्नी माधुरी राउत को पैसे दिए। माधुरी के बैंक खाते से होते हुए 54 लाख रुपया संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के खाते में पहुंचता है।

Share