UA-128663252-1

मुंबई में ग्रिड फेल होने से कई क्षेत्रों में बिजली संकट, लोकल ट्रेनों में फंसे यात्री

मुंबई। मुंबई में ग्रिड फेने होने के कारण कई क्षेत्र बिजली संकट से जूझ रहे हैं। इस कारण वहां पर परेशानी बढ़ गयी है। इसके साथ ही लोकल ट्रेन भी बंद हो गयी हैं। बेस्ट ने टाटा की बिजली सप्लाई फेल होने पर खेद जताया है। ग्रिड फेल हो जाने के कारण मुंबई के कई इलाकों में पावर कट हो गया है। वहीं, ग्रिड फेल होने के कारण आ रही दिक्कतों को लेकर ऊजा मंत्री का बयान आया है।

ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि कलवा-पद्घे बिजलीघर के सर्किट- 2 में एक तकनीकी गड़बड़ के कारण, ठाणे और मुंबई के बीच के क्षेत्र बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं। हमारे कर्मचारी इस पर काम कर रहे हैं और एक घंटे या 45 मिनट में बिजली बहाल कर दी जाएगी।
वहीं, मुंबई टाउनशिव में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी बेस्ट ने बताया है कि शहर को बिजली की आपूर्ति करने वाले प्लांट का ग्रिड फेल हो गया है।

इस कारण शहर के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे के कुछ हिस्सों में बिजली गुल हो गई है। इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई प्रणाली को बिजली की आपूर्ति के लिए लाइनों और ट्रांसफार्मर पर कई ट्रिपिंग है।

Gyan Dairy

बताया गया है कि शहर में 360 मेगावाट की आपूर्ति प्रभावित हुई है। बिजली की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए काम शुरू किया जा रहा है। बता दें कि, मुंबई में 10.15 बजे बिजली गुल हुई। बताया गया है कि शहर में बत्ती गुल होने के पीछे की वजह कलवा स्थित टाटा पावर के सेंट्रल ग्रिड में फेल होना है। ग्रिड के फेल होने से मुंबई के उपनगरों में भी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Share