​किसान नेताओ ने मंच से किया ऐलान- 6 फरवरी को देशभर में होगा चक्का जाम

नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में बीते दो माह से अधिक समय से आंदोलन कर रहे किसानों ने आगामी 6 फरवरी को तीन घंटे के चक्का जाम का ऐलान किया है। आज यानी गुरुवार को किसान नेताओं ने गाजीपुर बॉर्डर के मंच से ऐलान किया कि 6 फरवरी को देश के सभी राष्ट्रीय और राज्य मार्गों के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में भी 3 घंटे का चक्का जाम रहेगा।

किसान नेताओं ने दावा किया कि 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक सड़कों को ब्लॉक किया जाएगा। किसान संगठनों ने दावा किया कि आम बजट में किसानों को ‘नजरअंदाज’ किया गया है। इसके साथ ही किसानों ने इंटरनेट बंद करने समेत अन्य मुद्दों के विरोध में किया है।

Gyan Dairy

बता दें कि कृषि कानूनों पर जारी गतिरोध के चलते दिल्ली से सटे गाजीपुर, टीकरी और सिंघु बॉर्डरों पर किसानों का आंदोलन आज 71वें दिन भी जारी है। कानूनों को रद्द कराने पर अड़े किसान अब सरकार से आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर चुके हैं। 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली में हिंसा के बाद आंदोलन कर रहे किसानों की संख्या में पिछले दिनों कमी आई थी, लेकिन भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के भावुक होने के बाद एक बार फिर से आंदोलन को बड़ी संख्या में किसानों का समर्थन मिलने लगा।

Share