किसान आंदोलनः नए कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालेंगे किसान

दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 38वां दिन है। किसान आंदोलन के बीच एक बुजुर्ग किसान ने आत्महत्या कर ली है। किसान का शव बाथरूम के अंदर मिला। शव के पास से गुरुमुखी में लिखा एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। मृतक किसान कश्मीर सिंह (57) रामपुर के बिलासपुर के रहने वाले थे। उन्होंने अपना अंतिम संस्कार यूपी गेट पर ही कराये जाने की इच्छा जताई है। मृतक का पुत्र और पोता भी यहीं आया हुआ है।

इससे पहले कल यहां एक अन्य किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। बीते 24 घंटे में मौत का यह दूसरा मामला है। वहीं, शनिवार को किसान संगठनों ने शनिवार दोपहर ऐलान किया कि आगामी 6 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। इसी के साथ 15 जनवरी तक भाजपा नेताओं का घेराव किया जाएगा। फिर 23 जनवरी को सुभाषचंद्र बोस के जन्मदिन तक राज्यपाल भवन तक मार्च निकाला जाएगा।

आखिर में 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर किसान परेड मार्च होगा। संयुक्त किसान मोर्चा की इस पत्रकार वार्ता में बीएस राजेवाल, दर्शन पाल, गुरुनाम सिंह, जगजीत सिंह, शिव कुमार शर्मा कक्का व योगेन्द्र यादव शामिल हुए। उन्होंने कहा है कि अगर 4 जनवरी को हमारी बात नहीं मानी गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

Gyan Dairy

 

Share