blog

कोरोना वायरस से पश्चिम बंगाल में पहली मौत, देश में मरने वालों की तादात आठ हुई

कोरोना वायरस से पश्चिम बंगाल में पहली मौत, देश में मरने वालों की तादात आठ हुई
Spread the love

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में आतंक फैला चुके कोरोना वायरस का कहर अपने में बढ़ता जा रहा है। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई है। यह पश्चिम बंगाल में कोरोना के चलते पहली मौत है। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या आठ हो गई है। भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 415 हो गई है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 23 लोग ठीक भी हो गए हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए पंजाब में 31 मार्च तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं पुडुचेरी में रात 9 बजे से कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के सभी केंद्रों में ओपीडी सेवाएं अगले आदेश तक बंद रहेंगी। भारत सरकार ने राज्यों से लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए कहा है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना से जान गंवाने वाले व्यक्ति को छोड़कर कोलकाता में छह मरीज अन्य हैं। उनमें से तीन विदेश से संक्रमित हो कर लौटे थे और तीन लंदन से लौटे युवक के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।बंगाल में कोरोना वायरस से पहली मौत। पिछले चार दिनों से कोलकाता से सटे साल्टलेक स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कोरोना पीड़ित एक प्रौढ़ की सोमवार दोपहर मौत हो गई।

कोलकाता में सात कोरोना वायरस संक्रमित रोगी है जिनमें से दमदम क्षेत्र के रहने वाले इस व्यक्ति की मृत्यु हुई है। बातया गया है कि मरीज की हालत शुरू से ही काफी गंभीर थी। पिछले कई दिनों से वेंटिलेशन पर थे। पिछले सप्ताह सोमवार से अस्पताल में भर्ती था। ये कभी विदेश नहीं गया, लेकिन छत्तीसगढ़ से ट्रेन से लौटे थै। इसके बाद ही वह बीमार हो गया था।

वहीं, तेलंगाना में अब तक 33 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र के अनुसार राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 33 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है।

वहीं, तमिलनाडु विधानसभा में सीएम ई. पलानीसामी ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत राज्य में कल शाम 6 बजे से 31 मार्च लागू होगी। दूध, सब्जी, किराना, मटन, चिकन और मछली की दुकानें इस दौरान खुलेंगी। राज्य की सीमाएं भी सील होंगी।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रमुखों से बातचीत की। पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस एक आजीवन चुनौती है और इसे नए समाधानों से निपटने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि पत्रकारों, कैमरापर्सन और टेकनीशियनों के अथक प्रयास राष्ट्र की महान सेवा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका के नेताओं का सार्क COVID 19 इमरजेंसी फंड के लिए शुक्रिया कहा।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *