पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश ने NSA अजीत डोभाल के बेटे विवेक से मांगी माफी, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश ने आपराधिक मानहानि के एक मामले में देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभील के बेटे विवेक डोभाल से माफी मांगी है। एनएसए अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और कारवां मैगज़ीन पर एक विवादित बयान और लेख को लेकर आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

अपने माफीनामे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मैंने अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल पर मैंने गुस्से में आकर चुनाव के समय कई आरोप लगाए। मुझे पहले अपने आरोपों का सत्यापन करना चाहिए था। इस प्रकरण पर विवेक डोभाल ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने माफी मांग ली है। हमने उनकी माफी को स्वीकार कर लिया है। वहीं कारवां पत्रिका के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला अभी चलता रहेगा।

Gyan Dairy

बता दें कि कारवां पत्रिका में छपे लेख में दावा किया गया था कि विवेक डोभाल एक विदेशी फंड फर्म चला रहे हैं जिसके प्रमोटरों की पृष्ठभूमि संदिग्ध रही है। द कारवां नाम की एक वेब पत्रिका ने एनएसए अजीत डोभाल और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। पत्रिका का दावा था कि अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल केमैन आइलैंड में हेज फंड चलाते हैं। यह हेज फंड साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के महज 13 दिन बाद ही पंजीकृत कराया गया था।

Share