गाजियाबाद दर्दनाक हादसा: श्मशान घाट की छत गिरने से 19 की मौत, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने जताया दुख

गाजियाबाद। गाजियाबाद के मुरादनगर में रविवार दोपहर को उखलारसी श्मशान घाट की छत भरभराकर गिर गई। इस घटना में अंतिम संस्कार में शमिल होने गए 19 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं, 35 से ज्यादा लोग इस घटना में चोटिल हुए हैं। इस हादसे में 20 से ज्यादा लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

ये सभी लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने श्मशान गए थे। जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद जिले के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट में पिलरों पर लिंटर पड़ा था। बारिश में लिंटर अचानक गिर गया। जिसके नीचे 40 से ज्यादा लोग दब गए। दर्दनाक हादसे में 19 लोगों की मौत की हो गई है।

श्मशान घाट में हुआ हादसे का एक चरण का रेस्क्यू पूरा हो चुका है। आईजी मेरठ प्रवीण कुमार के अनुसार मलबे में दबे में कुल 35 लोगों को रेस्क्यू कर निकला गया है। कमिश्नर अनीता सी मेश्राम व आईजी ने 18 लोगों के मरने की पुष्टि की। उनके मुताबिक मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

एनडीआरएफ डॉग स्क्वायड टीम एक बार फिर मलबे में दबे लोगों के अवशेष तलाशने में जुट गई है। बता दें कि श्मशान घाट में क्षतिग्रस्त लिंटर का निर्माण गत अक्तूबर में ही पूरा हुआ था। प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है। मौके पर जमा भीड़ भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है।

Gyan Dairy

 

 

Share