बड़ी खुशखबरी : 10 हजार रुपए तक सस्ता हुआ सोना…

सस्‍ते में सोना खरीदने का आपके पास मौका है। गोल्ड लोन देने वाली कंपनी मण्‍णापुरम फाइनेंस लिमिटेड देश के तीन राज्‍यों में अपने यहां गिरवी रखे सोने के गहनों की नीलामी करने जा रही है।

मण्‍णापुरम फाइनेंस की तरफ से नीलामी के लिए रखी गई गोल्‍ड ज्‍वैलरी उन कस्‍टमर्स की होती है, जिन्होंने अपना गोल्‍ड लोन नहीं चुकाया है। अब कंपनी इन्‍हें नीलाम कर अपने लोन की रिकवरी करेगी। कंपनी ने नीलामी की जानकारी जारी की है।

कंपनी की ओर से यह नीलामी देश के तीन राज्‍यों में तकरीबन 70 शाखाओं के जरिए 27 जून 2017 को कराई जाएगी।

मण्‍णापुरम फाइनेंस लिमिटेड की ओर यह नीलामी 3 राज्‍यों में करीब 70 शाखाओं में की 27 जून 2017 को सुबह 10 से की जाएगी। दिल्‍ली में करीब 60, उत्‍तराखंड में 4 और झारखंड में 9 ब्रांचेज पर नीलामी की जाएगी।

Gyan Dairy

गोल्‍ड ज्‍वैलरी की नीलामी में भाग लेने के लिए बोलीदाता के पास पैन कार्ड और आईडी कार्ड होना जरूरी है। इसके बाद ही वह बोली लगा सकेगा। ऐसा इसलिए किया जाता है कि कोई खरीदार ब्लैकमनी का इस्तेमाल नहीं कर सके। कंपनी नीलामी तारीख या जगह में बिना किसी पूर्व सूचना के बदल सकती है और इसकी जानकारी कंपनी की वेबसाइट और नीलामी सेंटर पर मिल जाएगी।

मण्‍णापुरम फाइनेंस लिमिटेड की गोल्‍ड ज्‍वैलरी की नीलामी में भाग लेने के लिए बोलीदाता को 25 हजार रुपए या फिर तय किए गए रिजर्व प्राइस का 2 फीसदी, जो भी कम हो, उस राशि का डिमांड ड्रॉफ्ट मण्‍णापुरम फाइनेंस लिमिटेड के नाम देना होगा। यह ड्रॉफ्ट नीलामी के एक दिन पहले तक देना होगा।  यह रकम नीलामी में असफल होने वाले आवेदक को वापस कर दी जाएगी।

एक गोल्ड फाइनेंस कंपनी के अफसर ने बताया कि जो भी नीलामी की जाती है, वह रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार होती है। साथ ही आरबीआई का एक पर्यवेक्षक भी मौजूद होता है। अफसर के अनुसार हमारी कोशिश होती है कि विज्ञापन के जरिए डिफॉल्ट करने वाले ग्राहकों को सतर्क किया जाए, कि अगर वह अपनी ज्वेलरी वापस नहीं लेंगे, तो वह नीलाम हो जाएगी। इसका कुछ असर भी होता है। लेकिन इसके बाद अगर ग्राहक नहीं आता है, तो फिर नीलाम करने का ही विकल्प बचता है।

Share