एंजेला मर्केल से मुलाकात के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा की अच्छी रही बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार देशों की विदेश यात्रा के पहले चरण में जर्मनी पहुंच गए हैं. जर्मनी में एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया. मोदी ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात की. दोनों देशों के राजनेताओं के बीच काफी देर तक वार्ता हुई.

मर्केल से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि जर्मन की चांसलर के साथ बातचीत बहुत अच्छी रही. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों देशों के नेताओं ने बढ़ते आतंकवाद के खतरे पर बात की और इसे विश्व के लिए बड़ी चुनौती भी बताया.

पीएम मोदी ने बर्लिन के पास एंजेला मर्केल से उनके आधिकारिक गेस्ट हाऊ में मुलाकात की. दोनों ने निजी डिनर पर औपचारिक बातचीत की. दोनों नेता श्लॉस मीजबर्ग गार्डन में साथ में टहले भी. विदेश मंत्रालय ने इसे एक सार्थक भागीदारी का बंधन बताया.

Gyan Dairy

बर्लिन पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद को सबसे गंभीर चुनौती बताया. उन्होंने आतंकवाद से निपटने के लिए यूरोप से अग्रणी भूमिका निभाने का अनुरोध भी किया. बता दें कि जर्मनी के बाद आज पीएम मोदी स्पेन पहुंचेंगे. इसके बाद 1 जून को रूस और 2 जून को फ्रांस पहुंचेंगे. इन सभी मुल्कों के साथ उनकी द्विपक्षीय वार्ता होगी

Share