गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, होलिका दहन की होगी छूट, रंग खेलने पर पाबंदी

अहमदाबाद। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच गुजरात की विजय रूपाणी सरकार ने होली के त्योहार को देखते हुए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। सरकार ने गुजरात के लोगों को होलिका दहन की अनुमति दी है, हालांकि रंग खेलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। राज्य के गृह विभाग ने निर्देश दिए हैं कि नियमानुसार त्यौहार आयोजित किए जाएं। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन को कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

नई गाइडलाइंस के अनुसार होलिका दहन में सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे। इसके साथ ही रंग खेलने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। गृह विभाग के अतिरिक्त सचिव केके निराला ने पुलिस विभाग को निर्देश दिया है कि प्रदेश में दो दिन (28 व 29 मार्च) होली का त्योहार मनाया जाएगा।

गृह विभाग ने निर्देश दिए हैं कि सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। पूरे राज्य में होली के अवसर पर लोगों के द्वारा रंग खेलने व गुलाल लगाने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा। साथ ही लोग रंग खेलने के बाहर न निकले और न ही भीड़ एकत्र कर कहीं पर किसी कार्यक्रम का आयोजन करें। साथ ही पुलिस को कहा गया है कि ऐसे किसी कार्यक्रम व सामाजिक समारोहों को मनाने से रोका जाए।

Gyan Dairy

गुजरात के चार शहर अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। गुजरात सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राज्य सरकार ने कोरोने केस में बढ़ोतरी को देखते हुए रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है जो कि 31 मार्च तक लागू रहेगा।

Share