UA-128663252-1

गुजरात: एक के बाद एक तीन धमाकों से दहला ONGC का प्लांट

गुजरात (Gujarat) के सूरत स्थित ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के प्लांट में आज (गुरुवार) तड़के आग लग गई। गैस प्लांट में एक के बाद एक कई धमाके हुए। दमकलकर्मियों की कई टीम मौके पर हैं। इन धमाकों ने कुछ दिनों पहले लेबनान में हुए दहलाने वाले धमाकों की याद दिला दी।  

बताया जा रहा है कि तड़के लगभग 3 बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए। धमाके इतनी तेज थे कि कई किलोमीटर दूर तक इनकी आवाजें सुनाई दीं। तड़के हुई इस घटना से इलाके के लोग दहल गए। आसमान में ऊंची-ऊंची आग की लपटें नजर आने लगीं।

धमाकों की आवाज सुनकर दहल गए लोग

कई लोग तेज धमाकों की आवाज सुनकर घरों के बाहर निकल गए। आसमान में आग की लपटें देखकर लोग डर गए। इधर सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो कई और फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मंगवाई गईं। लगभग चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

दबाववाली गैस को कम किया गया

Gyan Dairy

सूचना पर ओनजीसी और स्थानीय प्रशासन के साथ पुलिस की टीमें भी मौके पर पहुंची। सूरत के डीएम डॉ. धवल पटेल ने बताया कि प्लांट में तीन धमाके हुए हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। ओएनजीसी के अधिकारी प्लांट में मौजूद हैं और वहां पर दबाव वाली गैस प्रणाली को कम करने का काम शुरू किया ताकि आग और न बढ़े।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

आपको बता दें कि सूरत स्थित ओएनजीसी के इस प्लांट में पहले भी आग लगने की घटना हो चुकी हैं। जानकारी के अनुसार, साल 2015 में यहां आग लग गई थी, जिसकी चपेट में आने से दौरान करीब 13 लोग झुलस गए थे।  

Share